इन फूड आइटम्स को अंडे के साथ भूल से भी न खाएं, सेहत के लिए है नुकसानदायक

कहते हैं कभी-कभी दो अच्छी चीजें भी साथ में नुकसान करती हैं. आज इसी रिलेटेड बात करेंगे कि अंडा के साथ क्या नहीं खाना चाहिए.  सोशल मीडिया के दौर में लोग कुछ भी नया ट्राई कर रहे हैं

इन फूड आइटम्स को अंडे के साथ भूल से भी न खाएं, सेहत के लिए है नुकसानदायक

कहते हैं कभी-कभी दो अच्छी चीजें भी साथ में नुकसान करती हैं. आज इसी रिलेटेड बात करेंगे कि अंडा के साथ क्या नहीं खाना चाहिए.  सोशल मीडिया के दौर में लोग कुछ भी नया ट्राई कर रहे हैं वह फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर अपडेट  कर देते हैं. इसी वजह से सोशल मीडिया पर कई सारे ऐसे फूड कॉम्बिनेशन वायरल हो रहे हैं जिसे देखकर आप भी एक पल के लिए सोचेंगे कि क्या इसे खा सकते हैं. यूट्यूब पर ऐसे कई वीडियो में जिसमें तरह-तरह के फूड कॉम्बिनेशन देख सकते हैं. यह न सिर्फ शरीर के लिए खतरनाक है बल्कि पोषक तत्व की भी कमी होती है. अंडे में प्रोटीन काफी अधिक मात्रा में होती है. लेकिन अगर आप इसे किसी भी ऐसे चीजों के साथ खा लेते हैं तो यह शरीर के लिए नुकसानदायक हो सकती है. आज इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे अंडे के साथ किन चीजों को नहीं खानी चाहिए. 

भूलकर भी अंडे के साथ इन चीजों को न खाएं

अंडा और चीनी

अगर आप अंडे के साथ चीनी से बनी फूड आइट्मस या मीठा चीज खाते हैं तो यह आपके शरीर के लिए काफी ज्यादा नुकसानदायक होता है. जब अंडा और मीठा चीज दोनों को साथ में खाया जाता है तो इससे अमीनो एसिड बनता है जो शरीर के लिए टॉक्सिक बनाता है. इसके कारण खून क्लॉट भी हो सकता है. इसलिए इसे इग्नोर करना चाहिए. 

अंडा और केला

कई लोग ब्रेकफास्ट में अंडा के साथ केला खाते हैं. लेकिन इन दोनों को कभी भी साथ में नहीं खाना चाहिए. क्योंकि अंडे में काफी ज्यादा प्रोटीन होता है वहीं केले में पोटेशियम. दोनों को साथ में खाने से पेट भरा-भरा या भारीपन लगना.

अंडा और चाय

कई लोग ऐसे हैं जो सुबह अंडा खाने के बाद चाय पीना पसंद करते हैं. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों को साथ में खाने से पेट में गड़बड़ी और पाचन भी खराब हो सकती है. अंडे को अगर कैफीन का साथ लेंगे तो यह प्रोटीन की वेल्यू कम कर देता है. साथ में खाने से कब्ज की शिकायत हो सकती है. 

अंडा और मटन

अंडा और मटन को साथ में नहीं खाना चाहिए. यह फूड कॉम्बिनेशन शरीर के लिए काफी ज्यादा नुकसानदायक होता है. अंडे में मौजूद प्रोटीन और मटन में पाए जाने वाले एक्स्ट्रा फैट्स शरीर और पाचन के लिए सही नहीं होते हैं. इसे साथ में खाने के बाद आपको सुस्ती और थकावट भी हो सकती है. इसलिए अंडा को कभी भी मटन के  साथ न खाएं. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.