लड़की को किडनैप कर 14 साल तक बनाए रखा सेक्स स्लेव, पीडिता को भागने में आरोपी की मां ने की मदद

मॉस्को एक शख्स ने एक महिला का अपहरण किया और उसे 14 साल तक अपने...

लड़की को किडनैप कर 14 साल तक बनाए रखा सेक्स स्लेव, पीडिता को भागने में आरोपी की मां ने की मदद

मॉस्को

एक शख्स ने एक महिला का अपहरण किया और उसे 14 साल तक अपने घर में सेक्स स्लेव बनाकर रखा. इस दौरान कालकोठरी में शख्स ने उस महिला के साथ कथित तौर पर कम से कम 1000 बार रेप किया. उसे शारीरिक और मानसिक यातनाएं भी दीं. मामला पश्चिमी रूस के चेल्याबिंस्क का है. शख्स मानसिक तौर पर बीमार बताया जा रहा है, फिलहाल अस्पताल में भर्ती है.

रिपोर्ट में शख्स की कालकोठरी से भागी महिला ने 14 साल की यातनाओं की कहानी सुनाई है. महिला ने दावा किया कि ये घटना 2009 में शुरू हुई, जब रूस में एक सनकी ने उसका अपहरण कर लिया. अब महिला 33 साल की हो चुकी है. किडनैपर व्लादिमीर चेस्किडोव पर एक अन्य महिला की हत्या का भी आरोप है. उस पर हत्या, रेप और अपहरण के मामले दर्ज हैं.

आरोपी की मां ने भागने में की मदद
लोकल रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी की मां ने ही महिला को भागने में मदद की थी. महिला ने दावा किया कि चेस्किडोव ने कालकोठरी में ओक्साना नाम की एक अन्य महिला की हत्या के बाद उसके टुकड़े कर दिए थे. जांचकर्ताओं को कालकोठरी में मानव शरीर के कुछ हिस्से भी मिले. लोकल रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी चेस्किडोव की मां वेलेंटीना उसी घर में रहती थी. कहा जाता है कि उसे इन अपहरणों के बारे में पता था.

चाकू की नोक पर कराता था सारे काम
पीड़ित महिला पुलिस को बताया कि उसे चाकू की नोक पर घर के काम करने के लिए बेडरूम से बाहर जाने की इजाजत दी गई थी. अपनी रिपोर्ट में कहा, उसने यह भी दावा किया कि छोटी-छोटी बातों पर उसे बार-बार प्रताड़ित किया गया. बेरहमी से पीटा गया. शारीरिक यातनाएं दी गई.

'रूस टुडे' ने जांच अधिकारियों का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा कि चेस्किडोव ने 2009 में 19 साल की एकातेरिना से मुलाकात की. उसे घर में ड्रिंक के लिए बुलाया. फिर यह सब वहीं से शुरू हो गया. चेस्किडोव ने कथित तौर पर उसे चाकू से धमकाया. उसके हाथ-पैर बांधे और कमरे में लॉक कर दिया. जान की धमकी देकर आरोपी पीड़िता से घर का काम कराने लगा.

सेक्स टॉय से करता था टॉर्चर
महिला ने यह भी कहा कि कैद के दौरान उसे बार-बार यौन शोषण का शिकार होना पड़ा. जिस कमरे में महिला को रखा गया था उसमें लैपटॉप और अश्लील फिल्म वाली डिस्क के साथ-साथ टॉर्चर सेशन के दौरान इस्तेमाल किए गए सेक्स टॉय भी रखे थे.

मानसिक रूप से बीमार है आरोपी
जांच अधिकारियों ने बताया कि आरोपी मानसिक तौर पर बीमार भी है, उसकी हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. इसी दौरान पीड़ित महिला को भागने का मौका मिल गया. जांच कमेटी और फोरेंसिक एक्सपर्ट घटनास्थल पर काम कर रहे हैं. लोकल रिपोर्ट के मुताबिक उनके पिता की मौत की भी जांच चल रही है.